May 15, 2024

हाइलाइट्स

16 अगस्त 2021 को सुभाषनगर थाना क्षेत्र में हुई थी महिला की हत्या.
महिला की हत्या के वक्त चार साल की थी बच्ची, गवाही से मिली सजा.

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में 2 साल पहले हुई हत्या मामले में 6 साल की बेटी ने मां के हत्यारों को सजा दिलवाई है. दो साल पहले हुई महिला की हत्या के मामले में कोर्ट ने पति और देवर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इस मामले की चश्मदीद रही 6 साल की बेटी की गवाही पर कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. बता दें कि 16 अगस्त 2021 को सुभाषनगर थाना क्षेत्र के शांति बिहार में विनीता की हत्या हुई थी. जिस वक्त हत्या हुई थी बच्ची की उम्र महज 4 साल थी.

हत्या के वक्त मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और छानबीन में जुट गई थी. पुलिस ने उसी वक्त मृतका की बेटी कोमल के बयान लिए थे, जिसने उसने पुलिस को बताया था की पापा और चाचा ने मम्मी को सिल और बट से मारा है. दरअसल, कोमल की उम्र उस वक्त महज 4 साल की थी, लेकिन उसके सामने ही उसकी मां की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी.

एडीजीसी एडवोकेट सचिन जायसवाल ने बताया की भुता के गजनेरा की रहने वाली विनीता का विवाह सुभाष नगर थाना क्षेत्र के शांति विहार निवासी विपिन सक्सेना के साथ हुआ था. शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे. शादी के 6 साल बाद ही विपिन ने अपने भाई के साथ मिलकर विनीता की हत्या कर दी थी. उन्होंने बताया इस मामले में कुल 6 गवाह पेश किए गए थे जिसमे मुख्य गवाह मृतका की 6 साल की बेटी जो की घटना की चश्मदीद थी. उसकी गवाही पर बच्ची के पिता और चाचा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

एडीजीसी एडवोकेट सचिन जायसवाल ने बताया की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चलाए जा रहे ऑपरेशन कनविक्शन के तहत महिला संबंधी अपराधों में सरकार द्वारा प्रवाभी कार्यवाही करते हुए एडीजे 10 कोर्ट तबरेज अहमद ने मृतका विनीता के पति विपिन सक्सेना और देवर आकाश सक्सेना को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

.

Tags: Bareilly latest news, Bareilly news, Up crime news, UP news

FIRST PUBLISHED : October 28, 2023, 09:41 IST

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed